Top 7 best exercises to do 30 second in hindi weight kam karne ke liye

Top 7 best exercises to do 30 second in hindi weight kam karne ke liye:

बुनियादी सूत्र सरल है यदि आप शरीर से उन अतिरिक्त पाउंड को बहाद करने की तलाश कर रहे हैं।

अधिक स्थानांतरित करने और कम खाने के लिए यह एक अच्छा विचार है

सच्चाई यह है कि ऐसे अन्य प्रभावी तरीके हैं जो आपको थोड़े समय में वजन कम करने में मदद कर सकते हैं।

इस सामग्री के माध्यम से पढ़ना आपको वज़न घटाने के लिए सर्वोत्तम व्यायाम ढूंढने में मदद करेगा।

 

5 मिनट फैट जलन कसरत सेट 1: इस सेट में, हमने 8 वसा जलने वाले कसरत को शामिल किया है जो प्रत्येक व्यायाम के लिए आवंटित 30 सेकंड से 1 मिनट के साथ सर्किट प्रशिक्षण के रूप में किया जाता है। इस सर्किट में वर्णित सभी अभ्यास हमारे घर या किसी भी खुली जगह में किया जा सकता है।

1.उल्टे वी पाइप व्यायाम: (30 सेकंड) 

आप 30 सेकंड के लिए यह विशेष अभ्यास कर रहे होंगे। यह पेट की सबसे अच्छी चटाई में से एक है जिसमें आपको नीचे की ओर फर्श पर लेटने की आवश्यकता होती है। तौलिया पर अपने पैर की उंगलियों को रखें, जो आपको शरीर के चिकनी गति में मदद करेगा। अपने हाथों को जमीन पर रखें और पैर की उंगलियों और हाथों पर अपने शरीर को संतुलित करें। आपको अपने पैरों को अपने शरीर के करीब खींचने की जरूरत है, इसके साथ एक औंधा वी आकार बना। पैरों को अपने हाथों से दूर खींचें, उन्हें खींचकर पीछे से खींचें लगभग 30 सेकंड तक खींचें और अपने पैरों को अंदर और बाहर खींचें यह आंदोलन हथियार, कोर और निचले हिस्से का काम करेगा। उल्टे वी पाइप डब्ल्यू लेग

 

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2.लिफ्ट्स व्यायाम: (30 सेकंड)

यह व्यायाम आपके पैरों और पेट को काम करेगा आपको ऊपर की तरफ चटाई पर झूठ बोलने की जरूरत है अपने पैरों को एक-दूसरे के करीब रखें, अब उन्हें सीधे ऊपर उठाएं और उन्हें अपने पेट में ले आएँ। अपने पैरों को नीचे रखो, जबकि उन्हें नीचे रखकर उन्हें विपरीत दिशा में फैलाएं और उन्हें अपने पेट में लाएं। जैसे ही आप उन्हें नीचे रख देते हैं, उन्हें बंद करें और उन्हें खींचें 30 सेकंड के लिए इसी प्रक्रिया को जारी रखें। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आपको अपने पेट और पैरों में जलन महसूस होगा। निस्संदेह शरीर के निचले हिस्से से वसा खोने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम है। डब्ल्यू लेग

 

3.लिफ्ट्स सुपरमैन अभ्यास: (30 सेकंड)

यह पेट को कम करने के लिए एक शक्ति-पैक व्यायाम है जो आपके जांघों, पेट और पीठ के निचले हिस्से में काम करता है। डब्ल्यू लिफ्टों के चारों ओर मोड़ और जमीन का सामना करने के बाद। अपने हाथों और पैरों को सीधे रखते हुए अपने आप को जमीन पर बढ़ाएं पेट पर अपने आप को संतुलन करके आपको अपनी छाती और जांघों को जमीन पर उठाने की आवश्यकता होती है। ऐसा करते समय अपने आप को यथासंभव सीधा रखने की कोशिश करें। अपने जांघों को उठाने और 30 सेकंड के लिए जमीन से छाती को दोहराएं। यह व्यायाम आपके पेट को टोन करने के लिए बेहद प्रभावी है

 

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इस तरह के व्यायाम से वसा जलाने में मदद मिलेगी, आपकी सहनशक्ति और ताकत बढ़ जाएगी।

इस अभ्यास का एक और अद्भुत कार्य आपकी ऊर्जा के स्तर, चयापचय को बढ़ावा देने और वजन कम करने में मदद करना है।

एक अभ्यास से थोड़ा ब्रेक के साथ अगले जा रहे वजन को खोने का रहस्य नहीं है

यहां तक कि लोड पर चिल्लाहट उन अतिरिक्त पाउंड को बहा करने के लिए वास्तविक रहस्य नहीं है।

चयापचय शक्ति व्यायाम के साथ, आपको एक संपूर्ण शरीर का आकार मिलेगा।

 

5. fast 50 step exercise:

क्या आप कुछ कैलोरी के माध्यम से आंसू करना चाहते हैं? हवा में ऊंची कूदते हुए, एब्स और स्प्रिंटिंग करने के लिए नीचे उतरने से आपको शरीर से अतिरिक्त पाउंड बहाए जाने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

भयानक 50 एक प्रकार का व्या

 

याम हैमें अत्यधिक वसा के जीवन को खतरा देगा।

किसी भी आराम के बिना पांच से दस बार इस अभ्यास को दोहराने का एक अच्छा विचार है

प्रत्येक दौर के लिए, आप केवल एक मिनट ले सकते हैं।

यदि आप प्रज्वलित 50 व्यायाम सप्ताह में कम से कम तीन बार करते हैं, तो वसा तेजी से जला देगा

 

6. कूद Squats व्यायाम: (30 सेकंड) 

जंप स्क्वैट व्यायाम वजन कम करने के लिए एक शक्ति पैक कार्डियो व्यायाम है जिसे अक्सर विभिन्न फिटनेस शासनों में शामिल किया जाता है। यह जांघों को टोनिंग करने और पूरे शरीर को काम करने में मदद करता है। कंधे की चौड़ाई पर आपको सीधे अपने पैरों के साथ खड़े होना ज़रूरी है जितना आप एक परिपूर्ण फूहड़ में कर सकते हैं उतना नीचे बेंड करें हालांकि, आने पर, आपको एक कूद में बाहर निकलने की आवश्यकता है। फिर एक फूहड़ में नीचे जाओ और ऊपर कूद। यह एक महान गहन कसरत है जो आपके दिल को हरा देगा और आपको पसीना देगा। अच्छे परिणाम के लिए एक अच्छी और गहरी बैठो बनाएं आप इस अभ्यास को करने में आनंद लेंगे और इस अभ्यास को नियमित रूप से करने से प्रभावी वजन घटाने का अनुभव करेंगे।

 

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7.  सिंगल लेग लिफ्ट जाम व्यायाम: (1 मिनट)

 

वजन और टोन शरीर को खोने के लिए यह सबसे प्रभावी व्यायाम है। यह मुख्य मांसपेशियों और एक ही समय में जांघ के पीछे काम करता है। यह आपको संतुलन हासिल करने में भी मदद करेगा आपको सीधे खड़े होने और जमीन के बाएं पैर को उठाने से शुरू करना होगा। अपने हाथों से जमीन को छूने की कोशिश करें और जैसे ही आप आते हैं, आपको कूदने की जरूरत है। अपने बाएं पैर को सभी समय तक रखना सुनिश्चित करें। इसे एक झुकाव स्थिति में रखें और उसे तनाव न दें। पहले आप जमीन को छू लेंगे और फिर अपने एकल पैरों पर कूदो। यह 30 सेकंड के लिए करें फिर इसे हिलाओ और अगले चरण के साथ जारी रखें। अपने दाहिने घुटने को झुकाएं और एक ही व्यायाम जारी रखें। यह शुरुआती के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ आप इसे अच्छी तरह से निकाल देंगे

 

 

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